उत्तर प्रदेश सर्कल में कुल 78 पदों के लिए ड्राइवर पोस्ट ऑफिस भर्ती 2024 लास्ट डेट 16 फरवरी 2024 है।

पोस्ट ऑफिस भर्ती 2024 उत्तर प्रदेश लास्ट डेट : उत्तर प्रदेश सर्कल में ड्राइवर (साधारण ग्रेड) (जनरल सेंट्रल क्रेविस, ग्रुप C, Non Gazetted, Non-Ministerial) की सीधी भर्ती के लिए भारतीय नागरिकों से आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। आप इसके इच्छुक हैं तो आप अंतिम तिथि 16 फरवरी 2024 से पहले आवेदन कर सकते हैं।

संचार मंत्रालय के डाक विभाग ने उत्तर प्रदेश सर्कल में ड्राइवर (साधारण ग्रेड) के पद के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है।

पोस्ट ऑफिस भर्ती 2024 उत्तर प्रदेश लास्ट डेट

अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.indiapost.gov.in के माध्यम से 16.02.2024 को 17.00 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

वेतनमान: सीसीएस (संशोधित वेतन) नियम 2016 की अनुसूची के भाग ए में निर्दिष्ट वेतन मैट्रिक्स के अनुसार लेवल -2 में 63200 रुपये – साथ ही स्वीकार्य भत्ते {5200-20200 रुपये (वेतन बैंड -1) + पूर्व-संशोधित के तहत ग्रेड वेतन 1900 रुपये पैमाना)

इस भर्ती अभियान के दौरान कुल 78 पद (यूआर उम्मीदवार: 61 पद, एससी उम्मीदवार: 5 पद, ओबीसी उम्मीदवार: 9 पद और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवार: 3 पद) भरे जाएंगे।

पद संख्या पद
UR 61
EWS 03
OBC 09
SC 05
ST 76
कुल 78

डाक विभाग उत्तर प्रदेश भर्ती 2024 शैक्षिक एवं अन्य योग्यताएँ:

हल्के और भारी मोटर वाहनों के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस का होना।
मोटर तंत्र का ज्ञान (उम्मीदवार को वाहन में दोषों को दूर करने में सक्षम होना चाहिए)।
हल्के एवं भारी मोटर वाहनों में कम से कम तीन वर्ष तक ड्राइविंग का अनुभव।
किसी मान्यता प्राप्त संस्थान बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण।
वांछनीय योग्यता- सिविल स्वयंसेवकों की होम गार्ड के रूप में तीन वर्ष की सेवा।

आवेदक को स्थानीय भाषा का ज्ञान होना जरूरी है। उत्तर प्रदेश सर्कल में स्थानीय भाषा हिंदी को माना गया है।

राष्ट्रीयता: भारतीय

आयु सीमा: जीडीएस पदों के लिए के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु क्रमश: 18 और 27 वर्ष होगी। विभिन्न श्रेणियों के लिए ऊपरी आयु सीमा में अनुमेय छूट निम्नानुसार है: –

आयु में छूट: अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग 5 वर्ष और ओबीसी-एनसीएल वर्ग 3 वर्ष, PwD- 10 वर्ष, PwD+ OBC- 13 वर्ष, SC/ST , केंद्रीय सरकारी कर्मचारी के लिए: 40 वर्ष की आयु तक, भूतपूर्व सैनिकों के लिए: वास्तविक आयु में से की गई सैन्य सेवा को घटाने के बाद अधिकतम 3 वर्ष तक {एससी/एसटी के लिए 8 वर्ष (3+5) और ओबीसी के लिए 6 वर्ष (3+3)}

परिवीक्षा अवधि: चयनित अभ्यर्थी नियमानुसार दो वर्ष की परिवीक्षा अवधि पर रहेंगे।

नौकरी स्थान: उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश पोस्ट ऑफिस भर्ती चयन प्रक्रिया

सभी GDS पदों के लिए साइक्लिंग आवश्यक शर्त है। उम्मीदवार को स्कूटर या मोटर साइकिल की सवारी करने का ज्ञान होने के मामले में, जिसे साइकिल चलाने का ज्ञान माना जा सकता है। उम्मीदवार को इस आशय की एक घोषणा प्रस्तुत करनी होगी।

चयन दसवीं के अंकों के आधार पर होगा। हायर एजुकेशन अंकों को कोई वेटेज नहीं दिया जाएगा। केवल दसवीं के अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार होगी। किसी किन्ही दो आवेदकों के समान अंक है तो ज्यादा उम्र वाले आवेदक को तरजीह दी जाएगी।

पोस्ट ऑफिस भर्ती 2024 उत्तर प्रदेश आवेदन शुल्क

पात्र उम्मीदवार अपना आवेदन केवल अनुलग्नक-I में निर्धारित प्रारूप में, अपना हालिया पासपोर्ट आकार का फोटो, संलग्नक के साथ विधिवत भरा हुआ और 100 रुपये के भारतीय पोस्टल ऑर्डर के साथ प्रबंधक मेल मोटर सेवा, कानपुर के पक्ष में, कानपुर में देय, जमा कर सकते हैं।

पोस्ट ऑफिस भर्ती 2024 उत्तर प्रदेश कैसे आवेदन करें:

मुख्यालय को संबोधित एक लिफाफे में आवेदन शुल्क के रूप में संलग्न किया जाना चाहिए जिसके ऊपर यूपी सर्कल में ड्राइवर के पद पर सीधी भर्ती के लिए आवेदन लिखा हो।

प्रबंधक (जीआरए),
मेल मोटर सर्विस कानपुर,
जीपीओ कंपाउंड, कानपुर- 208001 UP

अंतिम तिथि यानी 16.02.2024 को 17.00 बजे तक या उससे पहले केवल पंजीकृत डाक/स्पीड पोस्ट द्वारा पहुंचें। निजी कूरियर, अपंजीकृत डाक साधारण मेल अन्य माध्यमों एवं हाथ से भेजा गया आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जायेगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ :

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 16 फरवरी 2024

एप्लीकेशन फॉर्म Link

Note : आप अप्लाई करने से पहले जरूरी है कि फुल नोटिफिकेशन / विज्ञापन पढ़ लें।