एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI): 119 जूनियर असिस्टेंट और सीनियर असिस्टेंट के लिए 26 जनवरी 2024 तक आवेदन करें।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में बंपर वैकेंसी (AAI) ने 119 जूनियर असिस्टेंट और सीनियर असिस्टेंट ग्रुप-सी पदों के लिए योग्य और इच्छुक नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। हवाई अड्डे में नौकरी के इच्छुक हैं तो आप आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने वर्ष 2023-24 के लिए उत्तरी क्षेत्र के विभिन्न हवाई अड्डों में जूनियर असिस्टेंट और सीनियर असिस्टेंट ग्रुप-सी के लिए आवेदकों को आमंत्रित किया है।

ध्यान दें कि केवल तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, पुडुचेरी और लक्षद्वीप द्वीपों के निवासी आवेदक ही इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन्हें दक्षिणी क्षेत्र के उपरोक्त राज्यों के विभिन्न हवाई अड्डों पर नियुक्त किया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवारों से अपेक्षा की जाती है कि वे परीक्षा के लिए आवेदन करने से पहले पात्रता मानदंड पढ़ लें।

विज्ञापन संख्या: 05/2023

रिक्तियों के लिए आवेदन करने का ऑनलाइन लिंक 27 दिसंबर से आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर उपलब्ध होगा। हम केवल इस पृष्ठ पर समय-समय पर एएआई एयरपोर्ट जॉब वैकैंसीय परीक्षा तिथि, एडमिट कार्ड, परिणाम, उत्तर कुंजी और अन्य महत्वपूर्ण विवरण अपडेट करेंगे।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में बंपर वैकेंसी

शैक्षिक योग्यता:

  • स्नातक/डिप्लोमा: उम्मीदवारों के पास एआईसीटीई, भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त उपरोक्त किसी भी स्ट्रीम में इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक (नियमित) चार साल की डिग्री या तीन साल (नियमित) डिप्लोमा होना चाहिए।
  • आईटीआई ट्रेड: उम्मीदवारों के पास एआईसीटीई, भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थानों से उपर्युक्त ट्रेडों का आईटीआई/एनसीवीटी प्रमाणपत्र होना चाहिए।

रिक्ति विवरण

  • ग्रेजुएट (डिग्री) अपरेंटिस: इस नोटिफिकेशन के तहत 22 पद खाली हैं. उन्हें 1 वर्ष की प्रशिक्षण अवधि के लिए मासिक वजीफा के रूप में 15,000 रुपये मिलेंगे।
  • टेक्निकल (डिप्लोमा) अप्रेंटिस: इस नोटिफिकेशन के तहत 90 पद खाली हैं. उन्हें 1 वर्ष की प्रशिक्षण अवधि के लिए मासिक वजीफा के रूप में 12,000 रुपये मिलेंगे।
  • आईटीआई ट्रेड अप्रेंटिस: इस नोटिफिकेशन के तहत 73 पद खाली हैं. उन्हें 1 वर्ष की प्रशिक्षण अवधि के लिए मासिक वजीफा के रूप में 9,000 रुपये मिलेंगे।

अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने की सलाह दी जाती है।

आयु सीमा: न्यूनतम आयु: 18 वर्ष, अधिकतम आयु: 26 वर्ष, जबकि एससी और एसटी के लिए 5 साल की छूट और भारत सरकार के नियमों के अनुसार ओबीसी उम्मीदवारों के लिए तीन साल की छूट है। आयु सीमा की गणना 31 दिसंबर 2023 तक की जाएगी.

नौकरी स्थान: All India

एयरपोर्ट भर्ती चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा (कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी)) में उनके प्रदर्शन के अनुसार किया जाएगा, जो दो घंटे के लिए आयोजित की जाएगी।

आवेदन शुल्क: सामान्य / ओबीसी के लिए 1000 / – इंटरनेट बैंकिंग / डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड के माध्यम से परीक्षा शुल्क का भुगतान करें & अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/ईडब्ल्यूएस/पीडब्ल्यूडी/महिलाओं के लिए कोई आवेदन शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है। आवेदन जमा करने से पहले, उम्मीदवारों को अपनी श्रेणियों के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

AAI कैसे आवेदन करें: इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन तिथियाँ :

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि: 27 दिसंबर 2024
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 26 जनवरी 2024

महत्वपूर्ण लिंक:

विस्तृत विज्ञापन: Click Here
आधिकारिक वेबसाइट:

महत्वपूर्ण निर्देश: आप अप्लाई करने से पहले जरूरी है कि फुल नोटिफिकेशन / विज्ञापन पढ़ लें।