जानिए क्यों इस बार कई लोग यूपी पुलिस कांस्टेबल की नौकरी के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे।

उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए बेहद रोमांचक महीना होने वाला है। उत्तर प्रदेश पुलिस 60244 पदों पर नए यूपी पुलिस कांस्टेबल 2023 की भर्ती कर रही है। कांस्टेबलों के लिए 60244 नौकरियां हैं। लेकिन अभी ऐसे भी कई युवा हैं जिनका कांस्टेबल बनने का सपना टूट सकता है।

यूपी पुलिस कांस्टेबल 2023

27 दिसंबर से नौकरी के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. लेकिन, अभी ऐसे भी कई युवा हैं जिनका कांस्टेबल बनने का सपना टूट सकता है। लगभग 5 वर्षों के इंतजार के बाद, कई उम्मीदवार नौकरी के लिए ओवर एज हो गए हैं क्योंकि पिछले दो वर्षों से कोविड-19 के कारण नौकरी के अवसर उपलब्ध नहीं थे।

पिछले 5 सालों से कई लोग नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, लेकिन उनकी उम्र बहुत ज्यादा हो चुकी है। अब, ये लोग नियमों को बदलने की मांग कर रहे हैं ताकि वे अभी भी नौकरी के लिए आवेदन कर सकें। वे सोशल मीडिया पर इस बारे में बात कर रहे हैं।

जो लोग किसी नौकरी के लिए किसी की तलाश कर रहे हैं, वे सुझाव दे रहे हैं कि उन्हें अधिक उम्र के लोगों को आवेदन करने देना चाहिए, जो आमतौर पर उनकी अनुमति से 2 से 3 साल अधिक बड़े हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वे 62244 नए पुलिस अधिकारियों की भर्ती कर रहे हैं और उनका चयन निष्पक्षता और ईमानदारी से किया जाएगा। आप इसके बारे में अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर पा सकते हैं।