बिहार बोर्ड एडमिट कार्ड 12th 2024 डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक!

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने 2024 में कक्षा 12 की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। बिहार बोर्ड एडमिट कार्ड 12th 2024 डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा है। स्कूल अधिकारी आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। जो छात्र 12वीं कक्षा की परीक्षा देने जा रहे हैं, उन्हें महत्वपूर्ण जानकारी के लिए अपने प्रवेश पत्र की जांच करनी होगी।

बिहार में 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए परीक्षाएं होंगी। बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा 15 फरवरी 2024 से शुरू होगी और 15 से 20 दिनों तक चलेगी। परीक्षा देने के लिए, उन्हें बीएसईबी 12वीं विज्ञान, वाणिज्य, कला (Science/Commerce/Arts) के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। यह कार्ड इसमें छात्र का नाम, रोल नंबर, परीक्षा कार्यक्रम और परीक्षा के लिए निर्देश जैसी महत्वपूर्ण जानकारी होगी। हर साल 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए यह बोर्ड परीक्षा आयोजित की जाती है।

बिहार बोर्ड एडमिट कार्ड 12th 2024

स्कूल प्रमुख और छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। छात्रों को बीएसईबी 12वीं एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड लिंक आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर मिलेगा।

जब भी आप अपना बिहार बोर्ड 12वीं एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करें तो उसमें दी गई जानकारी एक बार जांच लें। यदि आपको इसमें किसी भी प्रकार की गलती नजर आती है तो कृपया विद्यालय प्रिन्सिपल को इसकी जानकारी दें। बिहार के 12वीं कक्षा के छात्र परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं या अपने स्कूल के प्रधान से भी प्राप्त कर सकते हैं। स्कूल स्कूल के प्रमुख अपने यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

बीएसईबी 12वीं एडमिट कार्ड 2024 नाम के अनुसार डाउनलोड करने के लिए छात्र के पास एक लॉगिन आईडी और पासवर्ड होना चाहिए, लेकिन यह आईडी और पासवर्ड आपके स्कूल के प्रिंसिपल को दिया जाता है, वह आपको यह एडमिट कार्ड प्रदान करेंगे।

आधिकारिक वेबसाइट यहां क्लिक करें

बिहार बोर्ड एडमिट कार्ड 12th 2024 प्राप्त करने के चरण

  • सबसे पहले आपको बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाना होगा।
  • यहां आपको होमपेज दिखाई देगा और होमपेज पर आपको 12वींth एडमिट कार्ड 2024 का विकल्प मिलेगा, उस पर क्लिक करें।
  • इसके बाद स्कूल यूजरनेम और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करना होगा।
  • फिर वे आपका बीएसईबी 12वीं एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड कर सकते हैं।
  • उसके बाद स्कूल छात्रों को बीएसईबी 12वीं विज्ञान/वाणिज्य/कला एडमिट कार्ड 2024 नाम के अनुसार वितरित करेंगे।