भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) 42 अफसर, ऑनलाइन आवेदन करें

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) ने 42 एडमिनिस्ट्रेटिव अफसर, वरिष्ठ निजी सचिव, निजी सचिव, सहायक प्रबंधक, असिस्टेंट और Junior Assistant रिक्तियों के लिए अधिसूचना पेश की है। आप इस FSSAI Bharti के इच्छुक हैं तो आप अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं।

योग्य उम्मीदवार 30 अक्टूबर 2023 से 22 नवंबर 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक विवरण जैसे शैक्षिक योग्यता, वेतनमान, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क, आवेदन कैसे करें और महत्वपूर्ण तिथियां नीचे हैं। Apply Here

FSSAI भर्ती 2023

पोस्ट का नाम पदों की संख्या
Administrative Officer 08
Senior Private Secretary 03
Personal Secretary 14
Assistant Manager 01
Assistant 06
Junior Assistant 10

शैक्षिक योग्यता : जिन उम्मीदवारों के पास योग्य इंटरमीडिएट, डिग्री, बी.ई/बी.टेक, एम.ई./ एम.टेक और एमसीए है, उन्हें एफएसएसएआई जॉब का मौका लेना चाहिए।

आयु सीमा: आवेदक की आयु 56 वर्ष से कम होनी चाहिए।

नौकरी स्थान: मुंबई

चयन प्रक्रिया: चयन लिखित परीक्षा / साक्षात्कार पर आधारित होगा।

कैसे अप्लाई करें: इयोग्य उम्मीदवार एफएसएसएआई की वेबसाइट ( पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

तिथियाँ :

ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि : 30 अक्टूबर 2023
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 22 नवंबर 2023

महत्वपूर्ण लिंक:

विज्ञापन : लिंक
ऑनलाइन आवेदन करें-

Note : आप अप्लाई करने से पहले जरूरी है कि फुल नोटिफिकेशन / विज्ञापन पढ़ लें।

FSSAI क्या है?

एफएसएसएआई का मतलब फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया है जो एक ऐसा संगठन है जो भारत में खाद्य कारोबार की निगरानी और संचालन करता है। यह खाद्य उत्पादों की गुणवत्ता की जांच से गुजरता है जिससे खाद्य मिलावट और उप-मानक उत्पादों की बिक्री पर अंकुश लगता है।

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) की स्थापना खाद्य सुरक्षा और मानक, 2006 के तहत की गई है, जो विभिन्न कार्यों और आदेशों को समेकित करता है, जिसमें विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में भोजन से संबंधित मुद्दों को नियंत्रित किया जाता है।