बिहार में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा अनियमितताओं के कारण रद्द!!

बिहार में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा अभ्यर्थियों के कारण रद्द कर दी गई है। जो परीक्षा 7 और 15 अक्टूबर, 2023 को आयोजित होने वाली थी, लेकिन पेपर लाइक और नकल की खबरें सामने आने के बाद इसे रद्द किया है। बिहार पुलिस भर्ती बोर्ड (BPRB) ने घोषणा की है। कि परीक्षा फिर से आयोजित की जाएगी, लेकिन अभी तक कोई विशेष तारीख नहीं बताई गई है।

परीक्षा रद्द होने से उन हजारों लोगों को बड़ा झटका लगा है जो महीनों से इसकी तैयारी की थी। कई उम्मीदवारों ने परीक्षा निष्पक्ष रूप से आयोजित करने में विफल रहने के लिए बीपीआरबी पर अपना गुस्सा और निराशा व्यक्त की है।

बिहार में हुई कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में 10 बिंदु इस प्रकार हैं।

  1. बिहार में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा अभ्यर्थियों के कारण रद्द कर दी गई है।
  2. परीक्षा 7 और 15 अक्टूबर, 2023 को आयोजित होने वाली थी, लेकिन पेपर लाइक और नकल की खबरें सामने आने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था।
  3. बिहार पुलिस भर्ती बोर्ड (बीपीआरबी) ने घोषणा की थी कि परीक्षा फिर से आयोजित की जाएगी, लेकिन अभी तक कोई विशेष तारीख नहीं बताई गई है।
  4. परीक्षा रद्द होने से उन हजारों लोगों को बड़ा झटका लगा है जो महीनों से इसकी तैयारी की थी।
  5. कई उम्मीदवारों ने परीक्षा निष्पक्ष रूप से आयोजित करने में विफल रहने के लिए बीपीआरबी पर अपना गुस्सा और निराशा व्यक्त की है।
  6. जांच में गड़बड़ी की जांच के लिए बीपीआरबी ने एक समिति का गठन किया है।
  7. उम्मीद है कि समिति एक महीने तक अपनी रिपोर्ट पेश करेगी।
  8. BPRB ने कहा है कि वह छात्रों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।
  9. BPRB ने यह भी घोषणा की है कि वह उन उम्मीदवारों को मुफ्त कोचिंग प्रदान करेगा जो पुन: परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं।
  10. BPRB ने यह भी घोषणा की है कि वह पुन: परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाएगा।

अब अभ्यर्थी क्या कर सकते हैं?

जो उम्मीदवार कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें कड़ी मेहनत से पढ़ाई जारी रखनी चाहिए और दोबारा परीक्षा की तैयारी करनी चाहिए। उन्हें पुन: परीक्षा तिथि के अपडेट के लिए BPRB वेबसाइट पर भी नजर रखनी चाहिए।

Related Posts

सीटेट ऑनलाइन फॉर्म 2023 आवेदन करने की आज आखिरी दिन, जल्द करें अब 27 नवंबर तक कर सकते हैं।

सीबीएसई उर्फ ​​केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) हर साल केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) आयोजित करता है। आप विभिन्न सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में शिक्षण…

बिहार शिक्षक भर्ती 2023 लेटेस्ट न्यूज़ : 69692 शिक्षक पदों के लिए दूसरे चरण के भर्ती के बारे में अधिसूचना जारी।

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने शिक्षक पदों के लिए दूसरे चरण के भर्ती अभियान के बारे में अधिसूचना जारी कर दी है। बिहार टीचर वैकेंसी 2023…

इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती 2023 : 995 असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर (ACIO) पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करें। Last date: 15-12-2023

इंटेलिजेंस ब्यूरो भर्ती 2023 – आईबी ने असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर (ACIO) ग्रेड II/एग्जीक्यूटिव की भर्ती के लिए एक अधिसूचना प्रकाशित की है। जो उम्मीदवार परीक्षा के…

x